Press "Enter" to skip to content

फलाईओवर निर्माण के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग

  • समस्या का उचित समाधान करेंगे : प्रवेश वर्मा

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के द्वारका क्षेत्र में सेक्टर 23 के निवासियों ने आज क्षेत्र में एक फलाईओवर के निर्माण के विरोध में सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया। इस दौरान भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने क्षेत्रवासियों की समस्या को सुनते हुए उन्हें समस्या का उचित समाधान करने का आश्वासन दिया।
राजधानी दिल्ली के द्वारका क्षेत्र के सेक्टर 23 में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से एक फलाईओवर का निर्माण किया जा रहा है। इसी फलाईओवर को लेकर क्षेत्रवासियों में रोष है। इस रोष के चलते आज अनेक क्षेत्रवासियों ने निर्माण स्थल के निकट जमकर नारेबाजी की तथा प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा भी वहां पहुंचे। क्षेत्रवासियों ने उन्हें बताया कि फलाईओवर का निर्माण होने से जहां सड़क पर यातायात बढ़ जायेगा वहीं क्षेत्र में सड़क के दोनों ओर लगे सैंकड़ों पेड़ों को सड़क चौड़ा करने के लिये काटा जायेगा। उन्होंने कहा कि इससे क्षेत्र में पर्यावरण पर तो विपरीत प्रभाव पड़ेगा ही साथ ही क्षेत्र के लोगों को भी भारी कठिनाई का सामना करना पड़ेगा।

उधर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि यदि कुछ वृक्षों को हटाने की आवश्यकता पड़ी तो उन वृक्षों से वहां से हटाकर किसी दूसरी सुरक्षित जगह पर लगाया जायेगा ताकि वृक्ष जीवित रहें और पर्यावरण को कोई नुकसान ना हो। उनका कहना है कि इससे पूर्व भी कई स्थानों से वृक्षों को हटाकर दूसरी जगह लगाया जाता रहा है।


भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने मौके का निरीक्षण कर सभी क्षेत्रवासियों से विस्तार से बातचीत की। उन्होंने कहा कि वह इस संबध में अधिकारियों से बात करेंगे तथा परियोजना के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त कर उचित समाधान निकालने का प्रयास करेंगे। इस दौरान वहां मौजूद प्रखर सहाय का कहना था कि क्षेत्र में केवल कुछ लोगों के विरोध के कारण फलाईओवर का निर्माण नहीं रोका जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस फलाईओवर के निर्माण से द्वारका क्षेत्र के सभी सेक्टरों के लोगों को लाभ पहुंचेगा और लोग आसानी से राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड जायेंगे।