Press "Enter" to skip to content

बुजुर्गो की बात देश के साथ अभियान की हुई शुरुआत


  • संस्कृति की रक्षा में सभी हों भागीदार : जी कृष्ण रेडडी
  • बुजुर्गो की बात देश के साथ अभियान की हुई शुरुआत
    गीत गोविंद पुस्तक का हुआ विमोचन

नई दिल्ली : केन्द्रीय संस्कृति एवं पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री जी कृष्ण रेडडी ने भारत के विकास में तथा देश की संस्कृति की रक्षा में प्रत्येक नागरिक व प्रत्येक परिवार को भागीदार होना होगा। उन्होंने कहा कि देश के बुजुर्ग देश की धरोहर हैं उन्हें सम्मान दिये जाने के साथ साथ उनके अनुभवों से नये भारत का निर्माण किया जाना चाहिए।

  
   केन्द्रीय संस्कृति एवं पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री जी कृष्ण रेडडी ने आज इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केन्द्र में संस्कृति मंत्रालय की ओर से बुजुर्गो की बात देश के साथ अभियान की शुरुआत करने के साथ साथ जयदेव रचित पुस्तक गीत गोविंद की अनुवादित पुस्तक का विमोचन भी किया। समारोह में संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, प्रख्यात नृत्यांगना पदमविभूषण सोनल मानसिंह, आईजीएनसीए अध्यक्ष रामबहादुर राय तथा सदस्य सचिव डा सच्चिदानंद जोशी विशिष्ट अतिथि रहे।

समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि संस्कृति मंत्री जी कृष्ण रेडडी ने कहा कि भारत एक युवा देश है और युवा शक्ति से ही देश आगे बढेगा। उन्होंने कहा कि देश के युवाओं को भारत की आजादी की गाथा, शहीदों के बलिदान व संघर्ष से अवगत कराया जाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति में परिवार के वरिष्ठजनों का सम्मान करने की पंरपरा रही है और हमें हमारी संस्कृति की रक्षा के लिये स्वयं प्रयास करना होगा।

संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल ने कहा कि हमारे बुजुर्ग अनुभव के खजाने हैं, उनकी पीड़ा को समझना चाहिए और उन्हें उचित सम्मान देकर उनके अनुभवों का फायदा उठाना चाहिए। पदमविभूषण सोनल मानसिंह ने कहा कि आईजीएनसीए को गीत गोविंद जैसी रचनाओं को लेकर अधिक से अधिक काम करना चाहिए। अध्यक्ष रामबहादुर राय ने सरकार से कलाकारों को सहायता प्रदान करने की मांग की जबकि सदस्य सचिव डा सच्चिदानंद जोशी ने देश के लोगों से बुजुर्गो की बात देश के साथ अभियान के साथ जुडने का आहवान किया।